डी.आई.जी.पी ब्रजेश कुमार सिंह का संदेश

पुलिस उप महानिरीक्षक ब्रजेशकुमार सिंह का संदेश

पुलिस महकमे की ओर से मैं दमण एवं दीव पुलिस के सरकारी वैबसाइट पर आप सभी का हार्दिक स्वागत करता हूँ।

दमण एवं दीव पुलिस महकमे का नेतृत्व करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। पुलिस विभाग द्वारा नागरिकों को दी जानेवाली बुनियादी पुलिस सेवाओं को सुदृढ़ करने का मैं पूरा प्रयास करूँगा। जब नागरिक संकट में हो तो उनके प्रति पुलिस की प्रतिक्रिया किसी भी पुलिस बल के मूल्यांकन का मानदंड है । हम उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिससे हम इस दिशा में बेहतर कर सकें । एक अच्छी प्रतिक्रिया प्रणाली, प्रौध्योगिकी और सामुदायिक पुलिस सेवा का मिश्रण ऐसे बिन्दु होंगे जिनके आधार पर हम दमण एवं दीव पुलिस को प्रगतिशील पुलिस दल बनाने का लक्ष्य रखेंगे। एक संगठन के तौर पर हम भविष्य की चुनौतियों के बारे में पहले से जानकारी हासिल कर उनका कारगर तरीके से सामना करेंगे।

हम कानून को पक्षपात रहित तरीके से लागू करने, जीवन, संपत्ति, मानव अधिकारों की रक्षा करने तथा सांप्रदायिक / संजातिय सौहार्द को बनाए रखने के लिए कर्तव्यबद्ध है। हमारे आचरण तथा कानून व्यवस्था के दृढ़ अनुपालन के जरिये हम हमारे प्रदेश के सामाजिक गतिविधियों के सभी पहलुओं में विकास की प्रक्रिया एवं प्रगति को आगे बढ़ाएंगे। मैं दमण एवं दीव के पुलिस सदस्यों से अनुरोध करता हूँ कि वें संकट में फसे लोगों, विशेषकर महिलाओं और समाज के कमजोर तब्बकों की सहायता हेतु पुकार के प्रति तत्परता से अविलंब ध्यान दें। पुलिस कार्मिकों का हमारे लिए महत्वपूर्ण क्षेत्र है। मेरी इच्छा है कि हमारा पुलिस बल हमेशा स्वस्थ एवं खुशहाल रहे ताकि उनकी उत्पादकता उच्च हो और नागरिकों के साथ उनका व्यवहार सहयोगपूर्ण हो।

मैं यह आश्वासन देता हूँ कि हम इस प्रदेश को संरक्षण एवं सुरक्षा का मजबूत कवच देने में कोई भी कसर बाकी नहीं रखेंगे। हमारे इस प्रयास में आप सबका सहयोग अपेक्षित है।

ब्रजेशकुमार सिंह
पुलिस उप महानिरीक्षक